मल्टीबैगर स्टॉक Alkyl Amines Chemicals शेयर ने निवेशकों को सिर्फ 10 साल में अमीर बनाया

मल्टीबैगर स्टॉक Alkyl Amines Chemicals 2023: शेयर बाजार में जो शेयर कम समय में अपने निवेशकों को बड़ा रिटर्न देते हैं, उन्हें मल्टीबैगर स्टॉक कहा जाता है। आज हम आपको एक ऐसे ही शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने पिछले कुछ सालों में अपने निवेशकों को इतना अमीर बना दिया है कि महज 10,000 रुपये की निवेश वैल्यू बढ़कर 7 लाख रुपये हो गई है।

7500 फीसदी से ज्यादा रिटर्न

हम बात कर रहे हैं अल्काइल एमाइन केमिकल्स लिमिटेड(Alkyl Amines Chemicals) की। इस शेयर ने अपने निवेशकों को लगातार शानदार रिटर्न (Alkyl Amines Chemicals Return) दिया है। पिछले एक दशक के दौरान इस शेयर की कीमत में 7,500 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है.

इसका मतलब यह है कि अगर किसी निवेशक ने एक दशक पहले इस शेयर में 10,000 रुपये का निवेश किया होता और अब तक अपने निवेश को बनाए रखा होता, तो उसकी होल्डिंग का मूल्य अब तक बढ़कर 7 लाख रुपये हो गया होता।

Alkyl Amines Chemicals
Alkyl Amines Chemicals

इस तरह लगातार रिटर्न मिलते रहे हैं

इस शेयर ने कम समय में भी अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। पिछले 3 साल में इसकी कीमत में 366 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जबकि पिछले पांच साल में 878 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। शुक्रवार को एनएसई पर अल्काइल एमाइन केमिकल्स का शेयर 1.15 फीसदी या 28.45 रुपये गिरकर 2,441.35 रुपये पर बंद हुआ।

कंपनी बीएसई 500 का हिस्सा है

यह बीएसई 500 कंपनी है, जिसका बाजार पूंजीकरण फिलहाल करीब 12,480 करोड़ रुपये है। इसका मतलब है कि यह वर्तमान में बीएसई पर सूचीबद्ध 500 सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। यह कंपनी एमाइन और एमाइन आधारित केमिकल बनाती है और फार्मास्यूटिकल, एग्रो केमिकल, रबर केमिकल, वाटर ट्रीटमेंट इंडस्ट्री आदि को केमिकल सप्लाई करती है।

कृप्या इसे भी पड़ें:ट्राई ने सेवा प्रदाताओं को प्रचार कॉल और संदेशों की सहमति के लिए ग्राहकों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए कहा

कंपनी का शेयरहोल्डिंग पैटर्न देखें

कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न (Alkyl Amines Chemicals Shareholding Pattern) पर नजर डालें तो प्रमोटर्स की संख्या सबसे ज्यादा 71.99 फीसदी हिस्सेदारी के साथ आती है। वहीं, कंपनी के बाकी 28.01 फीसदी शेयर सार्वजनिक निवेशकों के पास हैं। खुदरा निवेशकों की कंपनी में करीब 18.49 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि विदेशी निवेशकों की 2.79 फीसदी हिस्सेदारी है। म्युचुअल फंड के पास इसके शेयरों का सिर्फ 0.57 फीसदी हिस्सा है।

अस्वीकरण: (यहां दी गई जानकारी केवल जानकारी के लिए है। यहां यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि बाजार में निवेश करना बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के रूप में पैसा निवेश करने से पहले हमेशा विशेषज्ञ सलाह लें। marketgyani.com कभी भी पैसा निवेश करने की सलाह नहीं दी जाती है। यहाँ।)

ये भी पढ़ें: Ooty Travel Guides 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *